नई दिल्ली। नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (एनसीएलएटी) अगले हफ्ते टाटा स्टील की ओर से कंपनी के अधिग्रहण के खिलाफ भूषण स्टील प्रमोटर नीरज सिंगल की याचिका पर सुनवाई करेगा। सिंगल ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के एक आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी जिसमें कॉर्पोरेट दिवालियापन संकल्प प्रक्रिया के तहत कर्ज में डूबी भूषण स्टील के अधिग्रहण के लिए टाटा स्टील की बोली को मंजूरी दे दी गई थी।इस याचिका का उल्लेख न्यायमूर्ति एस जे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली एनसीएलएटी खंडपीठ के समक्ष किया गया था जिन्होंने इस मामले की सुनवाई को सोमवार को सूचीबद्ध कर दिया था। सिंगल ने अपीलीय न्यायाधिकरण से कंपनी के शेयरधारक की यथास्थिति को भी बनाए रखने का अनुरोध किया है, सिंगल के पास भूषण स्टील में 22 फीसद की हिस्सेदारी है।
भूषण स्टील के लिए टाटा स्टील की बोली को NCLT ने दी थी मंजूरी:नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने 15 मई को कर्ज में डूबी भूषण स्टील के लिए टाटा स्टील की ओर से लगाई गई बोली को मंजूरी दे दी थी। एनसीएलटी का कहना था कि टाटा स्टील सबसे ऊंचे बोलीदाता के रुप में सामने आया है।
भूषण स्टील के अधिग्रहण के लिए टाटा स्टील को मिल चुकी है सीसीआई से मंजूरी:इससे पहले भारती प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने भूषण स्टील के अधिग्रहण के लिए टाटा स्टील के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। आपको बता दें कि भूषण स्टील पर वर्तमान समय में काफी सारा कर्ज है। दिवालिया कार्यवाई के दौरन लेनदारों की समिति (सीओसी) ने टाटा स्टील को सफल समाधान आवेदक के रूप में घोषित कर दिया था।

 

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें