ये टीम तुर्की के प्रतिष्ठित बर्सा महोत्सव में प्रदर्शन करेगी
मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-ऐश कोरियोग्राफर और डांस विजनरी एशले लोबो अपनी डांस कंपनी नवधारा इंडिया डांस थिएटर (एनआईडीटी) के साथ जुलाई में तुर्की की इस्तांबुल यात्रा करने जा रहे है. ये टीम प्रतिष्ठित बर्सा फेस्टिवल में प्रदर्शन करेगी. डांस टीम बॉलीवुड डांस शो, 'पैसेज टू बॉलीवुड' पेश करेगी, जिसमें बॉलीवुड गीतों का एक अद्भुत मिश्रण होगा.
पुराने और नए गानों के मिश्रण के साथ, एनआईडीटी आधुनिक भारतीय बॉलीवुड को रंगमंच पर ले कर आता है. डांसर प्राचीन भारतीय नृत्य, योग, ध्यान जैसे स्वदेशी उपकरणों के साथ मंच पर लाइव बॉलीवुड अनुभव देने के लिए पश्चिमी नृत्य तकनीक को भी साथ मिलाते है. एशले ने अब तक 30 से अधिक फीचर फिल्मों के लिए कोरियोग्राफी की है. इस तरह, एशले अपने मंच प्रस्तुतियों में सिनेमाई आनंद भी लाते है. फिल्म और रंगमंच दोनों में ही वे कनेक्शन की एक विशिष्ट मजबूत भावना के साथ काम करने के लिए जाने जाते हैं. इसे उन्होंने अपने प्राणा पेंट™ तकनीक के माध्यम से विकसित किया है.
एशले तीसरी बार तुर्की जा रहे हैं और वे इस दौरे को ले कर उत्साहित हैं. टीम प्रतिष्ठित 57वें अंतर्राष्ट्रीय बर्सा महोत्सव में प्रदर्शन करेगी.
एशले लोबो कहते हैं, "विदेशों में भारतीय पारंपरिक नृत्य को बढ़ावा देने वाली कई कंपनियां हैं, लेकिन कोई भी आधुनिक भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करती है. नवधारा का उद्देश्य विदेशी दर्शकों को भारत के आधुनिक हिस्से से जुड़ने में मदद करना है, जो समकालीन है और वास्तव में वैश्विक है."
लोबो कहते हैं, "मुझे तुर्की और वहां के लोगों से प्यार है. मुझे वहां के भोजन, इतिहास इत्यादि से भी प्यार है. मैं तुर्की के लोगों से "ए पैसेज टू बॉलीवुड" में आने और भारत के शानदार अनुभव को हासिल करने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं. यह एक फिक्शन है. यह गांव के उन हर एक बच्चे के सपने पर आधारित है, जो बडे शहर में जा कर सफल होना चाहते है. ये कहानी वास्तविक जीवन की कहानी हो सकती है, जो बहुत अलग तरीके से सामने आती है.”
एनआईडीटी 4 जुलाई 2018 को बर्सा कल्चर पार्क ओपन एयर थिएटर में प्रदर्शन करेगा.

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें