इंफाल - मणिपुर में सोमवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-102 पर स्थित महत्वपूर्ण बराक पुल ढह गया जिसके कारण इस पूर्वोत्तर राज्य का देश के बाकी हिस्से से संपर्क टूट गया। परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह पुल उस समय ध्वस्त हो गया जब माल से भरा एक दस पहिये वाला ट्रक इससे गुजर रहा था।
पुल रविवार रात से ही काफी जर्जर हो गया था। बराक पुल ढहने से जिरीबाम से इंफाल आने वाले माल से लदे करीब 200 ट्रक फंस गए हैं। पुल की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। बराक ब्रिज इंफाल-जिरीबाम हाईवे पर स्थित है। यह हाईवे इस सीमावर्ती राज्य की दूसरी जीवनरेखा कहा जाता है। पड़ोसी राज्य नगालैंड के विस्वेमा में भारी भूस्खलन के बाद इंफाल-दीमापुर राष्ट्रीय राजमार्ग से संपर्क टूट जाने की वजह से इंफाल-जिरीबाम हाईवे की अहमियत बढ़ गई थी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें