नयी दिल्ली - देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 128वीं जयंती पर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा, आज हम एक अदभुत उदार शख्सियत को याद कर रहे हैं। उन्होंने (पं. नेहरू) हमें बताया कि मूर्खतापूर्ण कार्यों से अधिक भयावह कुछ भी नहीं है।
आज सुबह राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। राष्ट्रपति कोविन्द के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर नेहरू को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के प्रति उनकी 128वीं जयंती पर समादर राष्ट्रपति कोविन्द।
उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर देश को शुभकामनाएं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-आसियान शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए मनीला में हैं। उन्होंने भी ट्वीट कर पं. नेहरू को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, पंडित जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।
नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1889 को इलाहाबाद में हुआ था। उनके जन्मदिन को बाल दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें