श्रीनगर - नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और सत्तारूढ़ पीडीपी उम्मीदवार नजीर अहमद खान ने श्रीनगर लोकसभा सीट पर नौ अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल किया।

अब्दुल्ला और खान ने रिटर्निंग ऑफिसर फारूक अहमद लोन के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कथित क्रूरता के खिलाफ तारिक हामिद के सितंबर में इस्तीफा देने के कारण इस सीट पर उपचुनाव जरूरी हो गया था।

उन्होंने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पीडीपी के टिकट पर अब्दुल्ला को पराजित किया था। नेशनल कांफ्रेंस और कारार की नयी पार्टी के बीच सीटों को साझा करने को लेकर हुई सहमति के बाद वह (कारार्) यह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें