खेल

खेल (2889)

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी एक तरह से बहोत बड़ी खुशखबरी है पर इसे छुपाया क्यों जा रहा है यह पता नहीं चल पा रहा।खैर.. हमारी जानकारी के मुताबिक़ विराट कोहली ने भी दिल्ली से इटली के लिए फ्लाईट ले ली है। विराट के परिवार वाले और उनके बेस्ट फ्रेंड पहले ही इटली पहुच चुकें हैं। तो वही अनुष्का शर्मा भी परिवार के साथ 2 दिन पहले ही इटली पहुच चुकीं हैं। खबरों की माने तो इस 12 दिसम्बर के दिन विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक दुसरे से शादी कर लेंगे और हमेशा के लिए एक हो जाएंगे। दोनों की शादी मिलान में शानदार तरीके से की जानी है। सबसे ख़ास बात तो यह है कि विराट कोहली की शादी में इंडिया टीम से कोई भी नहीं जाने वाला। विराट ने अपनी शादी में सिर्फ कुछ मेहमानों को दावत दी है।जानकारी के मुताबिक़ क्रिकेटर्स में सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह को ही निमन्त्रण दिया गया है। ये दोनों अपने परिवार के साथ अनुष्का-विराट की शादी अटेंड करने वालें हैं। इसके अलावा विराट ने अपने बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को भी शादी में बुलाया है। इटली में शादी होने के बाद एक बहोत बड़ी पार्टी का आयोजन विराट कोहली ने मुंबई में किया है। जहाँ पर क्रिकेटर्स और फ़िल्मी दुनियां के लोगों का समावेश एक बड़ी संख्या में होने वाला है। तो वही फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो अभी बात साफ़ नहीं हो पाई है कि अनुष्का शर्मा ने भी किसी को इनवाईट किया है या नहीं! बताया यह भी जा रहा है अनुष्का और विराट बांद्रा कोर्ट में आधिकारिक रूप से अपनी शादी रजिस्टर भी करवाएंगे।वैसे भी इस समय भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ सीरीज चल रही है, इसलिए भी टीम के सदस्य विराट की शादी में शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन सभी विराट के रिसेप्शन पार्टी में खूब एन्जॉय करने वालें हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर रवाना होगी, उस वक्त अनुष्का के भी विराट के साथ जाने की संभावना व्य‍क्त की जा रही है।

भारत और श्रीलंका के बीच हुए टेस्ट सीरीज के बाद अब रविवार से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज शुरू हो रही है। क्रिकेट फैंस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। कोलकाता, नागपुर और दिल्ली में टेस्ट सीरीज होने के बाद अब रविवार को खेले जाना वाला वनडे मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाना है। मैच का इंतजार फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं। लेकिन रविवार को होने वाले मैच पर बारिश का साय मंडराता नजर आ रहा है। हिममाचल के धर्मशाला में रविवार को होने वाले वनडे मैच में बारिश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। स्थानीय मौसम विभाग ने शुक्रवार रविवार को यहां बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई थी। और ऐसा हुआ तो देश के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से एक धर्मशाला के इस मैदान में होने वाले मैच पर भी बादल की चलवार लटक सकती है।शिमला के मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि पश्चिम में होने वाली उथल-पुथल उत्तर भारत में प्रभाव डाल सकती है और 10 दिसंबर से लगातार दो दिनों तक बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं उन्होंने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की भी आंशका जताई है। उनका कहना है कि 11 और 12 दिसंबर को यहां बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 13 दिसंबर को भी इसका सिलसिला जारी रह सकता है।हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के मीडिया मैनेजर मोहित सूद ने कहा, 'हमारे ग्राउंड्समैन इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमारे पास मैदान को सुखाने के लिए सुपर सॉकर्स मौजूद हैं।'

सीमित ओवरों के मैचों में भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह का चयन सभी युवाओं के लिए सबक है कि कड़ी मेहनत का हमेशा फल मिलता है। सीमित ओवरों के मैचों में भारत के नियमित सदस्य बुमराह को पांचवें विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के रूप में पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।आईपीएल टीम के अपने साथी के बारे में प्रतिक्रिया के लिए पूछने पर रोहित ने कहा, टेस्ट टीम का हिस्सा होने से उसे काफी फायदा मिलेगा। वह इसे लेकर उत्सुक है। पिछले कुछ समय से वह टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता था। उसने वनडे और टी20 फोर्मेट में जो किया है यह उसका इनाम है। बुमराह को मौजूदा समय में डेथ ओवरों के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माना जाता है और कप्तान का मानना है कि मुश्किल हालात में नयी रणनीतियां बना पाने के कारण ही वह इतना सफल हुआ है।रोहित ने कहा, ''वह मेरे साथ मुंबई इंडियन्स के साथ खेला है और मैंने प्रत्येक मैच के साथ उसे प्रगति करते हुए देखा है। वह जिस भी सीरीज में खेलता है उसमें नयी रणनीति, नयी योजना के साथ आता है। यह देखकर अच्छा लगता है कि वह गेंदबाज के रूप में परिपक्व हो गया है।

हालही में सागरिका घाटगे और जहीर खान ने कोर्ट मैरेज करते हुए एक दुसरे के हो गए। इसके बाद ये दोनों अपनी नई-नवेली शादी फुलऑन एंज्वॉय कर रहे हैं, इसका सबूत हैं सामने आई तस्वीरें। बता दें, सागरिका और जहीर इनदिनों मालदीव में हैं जहां ये दोनों खूबसूरत वादियों के बीच अपना हनीमून मना रहे हैं। अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिए इन दोनों के कुछ तस्वीरें सोशल मिडिया पर शेयर की हैं। इन तस्वीरों में दिख रहा हैं की, जहीर समंदर किनारे आराम फरमा रहे हैं। बता दें, सागरिका और जहीर ने ना तो सात फेरे लेते हुए शादी कि है और नाही निकाह पढ़ा हैं, उन्होंने कोर्ट मैरेज किया था। कोर्ट मैरेज करने के बाद उन्होंने ने इस बात कि जानकारी अपने फैन्स और मिडिया को दी थी।इसके बाद इस कपल ने अपने करीबी दोस्त और परिवार वालों के लिए कॉकटेल पार्टी और रिसेप्शन पार्टी रखी थी। इस पार्टी में फिल्म और खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियां नजर आईं। शादी के बाद ये जोड़ा कोल्हापुर गया हुआ था, जहां उन्होंने महालक्ष्मी मंदिर के दर्शन किए। बता दें, इस साल अप्रैल में इनदोनों ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी सगाई का ऐलान किया था। बता दें, जाहिर ने सागरिका से अपने प्यार इजहार गोवा में किया था। इन दोनों के पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई थी।


नई दिल्ली - भारत ने जापान के वाको शहर में चल रही 10वीं एशियन एयरगन चैंपियनशिप में सकारात्मक शुरूआत करते हुये पहले ही दिन पांच पदक हासिल किए।
भारत के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। देश के सात खिलाड़ी संतोषजनक प्रदर्शन के साथ व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल तक भी पहुंचे। वाको शहर के असाका शूटिंग रेंज में चल रही चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाज़ों ने शुक्रवार को कमाल की शुरूआत की। इसी रेंज में टोक्यो ओलंपिक 2020 की प्रतियोगिता भी आयोजित की जानी है ऐसे में भारतीय खेमे के लिये यह काफी सकारात्मक प्रदर्शन है।
पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रवि कुमार ने कांस्य पदक जबकि अजुर्न बबुता ने जूनियर पुरूष स्पर्धा में रजत हासिल किया। भारत ने तीन रजत पदक तीन एयर राइफल टीम स्पधार्ओं में हासिल किये। इसके अलावा सात भारतीय खिलाड़ी व्यक्तिगत स्पधार्ओं के फाइनल तक भी पहुंचे।
भारतीय निशानेबाज़ दीपक कुमार ने पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 60 शॉट्स के बाद 627.5 का स्कोर किया और आठ फाइनलिस्ट में चौथे स्थान पर रहे। रवि कुमार 624.6 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहे जबकि पूर्व ओलंपिक कांस्य पदक विजेता गगन नारंग ने भी लंबे समय के बाद अच्छे प्रदर्शन के साथ वापसी की और 624.5 के स्कोर के साथ फाइनल में सातवें नंबर पर रहे।
फाइनल में भारत के रवि ने चीन के सोंग बुहान के साथ मजबूत शुरूआत की थी। लेकिन फिर 24 शॉट के फाइनल में 10वां शॉट लगाने के साथ सोंग और उनके हमवतन काओ ने बढ़त ली और रवि तीसरे पायदान पर फिसल गये और आखिर तक इसी स्थान पर रहे। अन्य भारतीय दीपक हालांकि 185 के स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गये।
सोंग ने 250.2 के स्कोर के साथ स्वर्ण जीता जबकि काओ ने 248.6 का स्कोर कर रजत पर कब्जा किया। इस वर्ष तीन आईएसएसएफ फाइनल्स में पहुंचने के बावजूद पदक से चूके भारतीय निशानेबाज रवि ने अंतत: कांस्य के रूप में पदक पाया। उन्होंने 225.7 का स्कोर किया। गगन ने फाइनल में अच्छी लय दिखाई और 205.6 के स्कोर के साथ चौथे नंबर पर रहे।
भारत की इस तिकड़ी ने टीम स्पर्धा में रजत पदक दिलाया। भारतीय टीम ने कुल 1876.6 का स्कोर किया और दूसरे स्थान पर रही। चीन ने सवार्धिक 1885.9 का स्कोर कर स्वर्ण और जापान ने 1866.7 का स्कोर कर टीम स्पर्धा का कांस्य जीता।
जूनियर पुरूष 10 मीटर एयर राइफल स्पधार् में अजुर्न ने रजत जीता। गत वर्ष आईएसएसएफ जूनियर विश्व में कांस्य जीतने वाले युवा निशानेबाज़ ने स्वर्ण विजेता चीन के स्टार खिलाड़ी युकुन लियू को कड़ी टक्कर दी और उनसे मात्र 0.1 अंक ही पीछे रहे।


नई दिल्ली - भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 10 दिसम्बर को धर्माशाला में खेला जायेगा। इसके लिए टीम इंडिया धर्मशाला पहुंच चुकी है। टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी पत्नी के साथ दिखे। यह पहली बार है जब भुवी शादी होने के बाद अपनी पत्नी के साथ दिखे हैं।
भुवनेश्वर कुमार के अलावा टीम के इंडिया के मौजूदा वनडे कप्तान रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका के साथ दिखे। इसने साथ ही शिखन धवन, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी दिखे हैं।
टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पहला वनडे धर्मशाला में खेले जाने के बाद दूसरा वनडे मैच मोहाली में खेला जायेगा। वहीं तीसरा और सीरीज का आखिरी वनडे विशाखापट्टनम में 17 दिसम्बर को खेला जायेगा। इस सीरीज के बाद 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जायेगी।

नई दिल्ली - पुर्तगाल के स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रिकार्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बेलोन डियोर पुरस्कार जीता। रीयाल मैड्रिड के फॉरवर्ड रोनाल्डो ने लगातार दूसरे पुरस्कार के साथ बार्सीलोना के लियोनल मेस्सी की बराबरी की। अर्जेन्टीना के मेस्सी वोटिंग में दूसरे जबकि ब्राजील के नेमार तीसरे स्थान पर रहे।चैंपियंस लीग के पिछले सत्र में 32 साल के रोनाल्डो गोल करने के…
नई दिल्ली - भुवनेश्वर में खेली जा रही हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना शुक्रवार शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना से होगा। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम और अर्जेंटीना दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए जीत का भरसक प्रयास करेंगी। उल्लेखनीय है कि दोनों ही टीमें अब तक इस खिताब से वंचित हैं। रायपुर में 2014-15 में…
नई दिल्ली - मुंबई इंडियन्स ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जोंटी रोड्स की जगह न्यूजीलैंड के जेम्स पामेंट को अपना नया फील्डिंग कोच नियुक्त किया है। रोड्स 2009 से मुंबई इंडियन्स से जुड़े थे और उन्होंने नौ सत्र इस टीम के साथ बिताये।मुंबई इंडियन्स ने बयान में कहा कि रोड्स अब अपने निजी व्यवसाय को अधिक समय देना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने पद छोड़ने की इच्छा जतायी थी। मुंबई…
दिल्ली - इंडियन क्रिकेट टीम के विकेट कीपर महेंद्र सिंह धौनी को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। और इंडिया को ऐसा ही एक और प्लेयर फिर से मिलने जा रहा है। जी हां, धौनी के होमटाउन रांची से पंकज यादव ने अंडर-19 में जगह बनाई है। खास बात यह है कि राइटहैंड स्पिन गेंदबाज पंकज के पिता दूध बेचने का काम करते हैं। ये भारतीय टीम अगले साल न्यूजीलैंड…
Page 1 of 207

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें