खेल

खेल (2601)

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का प्यार आगे दिन चर्चा में रहता हैं। उनके फैन भी इन दोनों से जुडी खबरों को बहुत रूचि से पढ़ते हैं। आपको बता दें, अनुष्का की हमेशा कोशिश होती हैं कि वो अपने रिलेशनशिप को लेकर मीडिया से कम बात करें लेकिन इसबार उनके बॉयफ्रेंड विराट खुलकर अपने प्यार और उनके पसंद नापसंद के बारें में बात की है। और तो और खुलासा करते हुए विराट ने अनुष्का का निकनेम भी जिक्र किया हैं। जी हां, पिछले दिनों विराट ने दिवाली के लिए एक स्पेशल चैट शो में शिरकत की थी। इस चैट शो को आमिर खान होस्ट कर रहे थे। आमिर से हुई बातचीत में विराट ने अनुष्का को ‘नुश्की’ के नाम से पुकारा। जिससे ये साफ हो गया की अनुष्का का निकनेम ‘नुश्की’ हैं। वैसे आपको बता दें, जैसे ही विराट में ‘नुश्की’ नाम का जिक्र किया वैसे ही वहां पर मौजूद लोग एकदम से उन्हें से आकर्षित हो गए। आमिर खान से बातचीत में विराट ने कहा, ‘नुश्की बहुत ईमानदार हैं।’इस बात का खुलासा तब हुआ जब जीटीवी ने अपने ऑडियंस के लिए टीजर रिलीज किया है। साथ ही, विराट ने अपने बचपन के बारें ने भी आमिर से खूब बाते की। विराट ने कहा कि, ‘मुझे मेरे घर में अपने मन की करने की छूट थी, मैं अपने माता-पिता की तीसरी संतान हूं। मेरे पापा मैच देखना पसंद करते थे, मेरे भाई मुझे खेलने के लिए बहुत ड्रॉप करते थे।‘ लेकिन जैसे ही विराट ने अपनी मन की बात आमिर को बताई वैसे ही उन्होंने ने भी बताया, मेरे परिवार में कोई नहीं चाहता था कि मैं एक्टर बनूं। मेरे परिवार वालें चाहते थे कि, मैं अपना करिअर सवारते हुए डॉक्टर, इंजीनियर या सीए बनूं।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जल्द ही जीटीवी के दिवाली स्पेशल शो में साथ में नजर आएंगे। हाल ही में इस शो का एक प्रोमो ट्विटर पर रिलीज हुआ, जिसमें आमिर और विराट की मजेदार केमिस्ट्री देखने को मिली। इस दौरान दोनों ने कई सीक्रेट्स का भी खुलासा किया। साथ ही विराट की गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को लेकर भी कई बातें हुईं।
जब विराट बोले प्यार में एक ही बार गिरा हूं...
इस शो को आयुष्मान खुराना के छोटे भाई अपारशक्ति खुराना होस्ट करेंगे। जो दंगल में आमिर के भतीजे का रोल भी कर चुके हैं। शो में जब उन्होंने विराट से प्यार को लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि मैं प्यार में एक ही बार गिरा हूं। जिसे सुनकर सब हंस पड़े। इस दौरान आमिर ने बताया कि जब उन्होंने दंगल के लिए वजन बढ़ा लिया था तो उनके दोस्तों को लगता था कि अब उनका कुछ नहीं हो सकता।
चेजिंग रुम को लेकर विराट का खुलासा...
बातचीत के दौरान ये बात भी सामने आई कि विराट चेजिंग रुम में शर्टलेस होकर घूमते हैं जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं तो बस शर्टलेस होकर घूमता हूं बाकी सब तो वो भी नहीं करते। इसके बाद वो हंसने लगे।इस दौरान आमिर विराट से पूछते हैं कि वह अनुष्का के बारे में सबसे अच्छी बातें बताएं। इस पर विराट कहते हैं कि मैं उनकी उस क्वालिटी के बारे में बताता हूं जो मुझे बहुत ज्यादा पसंद है। यह क्वालिटी है उनका बहुत ज्यादा ईमानदार होना। वह हमेशा वह बोलती हैं जो उनके जेहन में होता है। विराट की बात को आगे बढ़ाते हुए आमिर ने कहा-अनुष्का की पर्सनैलिटी बहुत शानदार है। मैंने कई अदाकाराओं के साथ काम किया है लेकिन वह बहुत ज्यादा स्ट्रेट फॉरवर्ड हैं। ठीक आपकी तरह।
विराट को चीकू बुलाती हैं अनुष्का...
ये तो हमने आपको पहले ही बताया था कि विराट अपनी गर्लफ्रेंड अनुष्का को 'नुश्की' नाम से बुलाते हैं। लेकिन इस एपिसोड में विराट ने अनुष्का द्वारा रखे गए उनके निकनेम का खुलासा भी किया। उन्होंने बताया कि अनुष्का ने उनके लिए एक प्यारा नाम 'चीकू' रखा है। विराट कहते हैं कि एम.एस. धोनी ने एक बार स्टंप माइक पर उन्हें 'चीकू' नाम से पुकार लिया था, जिसके बाद हर जगह उन्हें 'चीकू' ही बुलाया जाता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में तीसरा टी-20 मैच ड्रॉ होने के कारण सीरीज का नतीजा बराबरी पर रहा। टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ की गैराहाजिरी में टीम के कप्तान बने डेविड वॉर्नर ने दौरा खत्म्‍ा होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।उन्होंने कहा भारत के लिये पिछला एक वर्ष बेहतरीन रहा है और इसका क्रेडिट विराट कोहली की कप्तानी को जाता है।वार्नर ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि 'विराट का खेल के प्रति जुनून कमाल का है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने साथी खिलाडियों के लिए खड़े रहते हैं और उन्हें खेलने का मौका देते हैं।'उन्होंने आगे कहा कि विराट ने इसी वर्ष महेंद्र सिंह धौनी के हटने के बाद तीनों फॉरमेट में कप्तानी संभाली थी। विराट के कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्‍लादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को पराजित किया है।वह दुनिया के पहले ऐसे कप्तान भी बने हैं जिनके नेतृत्व में भारत ने श्रीलंका को उसी के घर में व्हाइटवॉश किया है।

क्रिकेट और बॉलीवुड फैंस के लिए अच्छी खबर है। आज रविवार की शाम उनके लिए काफी रोमांचक होने वाली है। जी हां, शाम 6 बजे से शुरू होने वाले सेलिब्रिटी फुटबॉल मैच खेलते नजर आएंगे। स्टार स्पोर्टस पर आने वाले लाइव मैच में आप दो टीमें देखेंगे, जिसमें एक तरफ होगी विराट की टीम तो दूसरी और होगी अभिषेक बच्चन की टीम। सेलिब्रिटी क्लासिको मैच मुंबई के शाहजी राजे भोसले क्रीडा शंकुल में खेला जाएगा। यह फुटबॉल मैच काफी रोमांचक होने वाला है। विराट ऑल हॉर्ट एफसी और अभिषेक ऑल स्टार्स एफसी की तरफ से खेलते नजर आएंगे। इससे पहले भी दोनों टीमें प्रैक्टिस करते देखी गई हैं। बता दें कि रविवार होने वाले मैच के दौरान आने वाला पैसा चैरिटी में दिया जाएगा। मैच की प्रीव्यू मीटिंग में दो-दो ड्रॉ मैच की बात की गई है। हाल ही में विराट कोहली ने बताया कि उनकी टीम में बेस्ट फुटबॉल प्लेयर मनीष पांडे हैं। मैच 7 बजे से शुरू होगा। मैच की दोनों टीमों के खिलाड़ी भी अनाउंस हो चुके हैं।
ऑल हॉर्ट एफसी स्क्वाड- विराट कोहली, एमएस धौनी, शिखर धवन, के एल राहुल, रोहन बोप्पना, उमेश यादव, मनीष पांडे, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, श्रेयास अय्यर, युजुवेंद्र चहल, हार्दिक पांडे, जाहिर खान, जसप्रीत बुमराह, एस बद्रीनाथ, श्रीजेस्ट पी, पवन नेगी, दिगविजय रावत, अनूप श्रीधर, अनिरुद्ध श्रीकांत, मंगलदास शामिल हैं।
ऑल स्टार्स एफसी स्क्वाड- अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, सिद्धांत मल्होत्रा, लिएंडर पेस, आदित्य राय कपूर, शूजीत सिरकार, अर्जुन कपूर, डिनो मोर्या, कार्तिक आर्यन, अरमान जैन, शब्बीर आलूवालिया, निशांत मेहरा, सचिन जोशी, जिम सार्भ, विविआन, करण वीर मेहरा, अधर जैन, विक्रम थापा, रोहन श्रेष्ठ, हरप्रीत बावेजा, शशांक खेतान शामिल हैं।

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। शनिवार को वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई। टीम में वैसे तो कई चौंकाने वाले बदलाव हुए लेकिन रविंद्र जडेजा को एक बार फिर नहीं शामिल किया जाना कई क्रिकेट फैन्स को खटका। वो भी तब जब उसी दिन जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में नॉटआउट 150 रन बनाए।जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे और ट्वंटी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया था। माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी वापसी हो सकती है। हालांकि एक बार फिर चयनकर्ताओं ने रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को आराम दिया है। रणजी में सौराष्ट्र की ओर से शनिवार को जडेजा ने दबाव में शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम से के.एल. राहुल को भी बाहर रखा गया है। वहीं मोहम्मद शमी और उमेश यादव की भी छुट्टी हुई है।
दबाव में जडेजा की धांसू पारी
राजकोट में शेलडन जैक्सन (181) और जडेजा ( नाबाद 150) की शानदार पारियों और दोनों के बीच 281 रनों की साझेदारी के दम पर रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी के मैच में सौराष्ट्र ने जम्मू कश्मीर के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 428 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया।सौराष्ट्र के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम के स्कोर 59 रन तक रॉबिन उत्थपा (37), किशन परमार (आठ), पुजारा (13) आउट हो गए। इसके बाद जैक्सन और जडेजा ने विकेट बचाने के साथ तेज गति से रन बनाए। जैकसन ने 156 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके और सात छक्के लगाये। उन्हें वसीम रजा (100 रन पर एक विकेट) ने आउट किया। जडेजा ने 150 रनों की पारी के दौरान 223 गेंदों का सामना किया और 18 चौके और दो छक्के भी जड़े।

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके जहीर खान एक बार फिर मैदान पर वापसी की तैयारी में हैं। आज वो विराट कोहली की कप्तानी में एक खास मैच भी खेलेंगे। फर्क सिर्फ इतना है कि मैच क्रिकेट का नहीं बल्कि फुटबॉल का होगा। सेलेब्रिटी क्लासिको 2017 में ऑल स्टार्स बनाम ऑल हार्ट के बीच मैच आज मुंबई में खेला जाना है। क्रिकेटरों की फुटबॉल टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे जबकि बॉलीवुड स्टार्स की फुटबॉल टीम की कमान अभिषेक बच्चन के हाथों में होगी।एक और दिलचस्प बात जो है, वो ये है कि आज के ही दिन दो साल पहले जहीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। 15 अक्टूबर 2015 को ही जहीर ने अपने संन्यास की घोषणा की थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज 13 अक्टूबर को खत्म हुई। आखिरी मैच हैदराबाद में खेला जाना था, जो खराब आउटफील्ड के चलते रद्द करना पड़ गया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया की ट्वंटी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के प्रैक्टिस सेशन में फुटबॉल की प्रैक्टिस करते हुए नजर आई। विराट की टीम में महेंद्र सिंह धौनी, जहीर खान, अजिंक्य रहाणे और के.एल. राहुल जैसे नाम हैं, जबकि अभिषेक की टीम में रणबीर कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अर्जुन कपूर जैसे स्टार्स होंगे।14 अक्टूबर को ऑल हार्ट के खिलाड़ी प्रैक्टिस करते नजर आए। विराट ने इस दौरान एक इंटरव्यू में बताया था कि प्रैक्टिस सेशन में भी वो और धौनी फुटबॉल की स्ट्रैटजी बनाते थे।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं
ऑल स्टार्सः अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आदित्य रॉय कपूर, अर्जुन कपूर, डीनो मोरिया, शूजित सरकार, कार्तिक आर्यन, अरमान जिन, शब्बीर आहलूवालिया, सचिन जोशी, निशांत मेहरा, अपरशक्ति खुराना, जिम सर्ब, विवियन डीसेना, करण वीर मेहरा, राज कुंद्रा, आदर जैन, विक्रम थापा, रोहन श्रेष्ठा, मार्क रॉबिन्सन, हरप्रीत बवेजा, शशांक खेतान।
ऑल हार्टः विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, के.एल. राहुल, पीआर श्रीजेश, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रोहन बोपन्ना, अनूप श्रीधर, युजवेंद्र चहल, बी मंगलदास, अनिरुद्ध श्रीकांत, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, एस बद्रीनाथ, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, पवन नेगी, दिग्विजय, रोहित शर्मा, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, जोंटी रोड्स, उमेश यादव।

नई दिल्ली - भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर से वनडे मैचों की सीरीज खेली जायेगी। इसके लिये भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। इस टीम में दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को जगह मिली है। वहीं शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है। लेकिन टीम के बेहतरीन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन और जडेजा को एक बार फिर बाहर रखा गया है। विराट कोहली की कप्तानी…
नई दिल्ली - एशिया कप हॉकी टूनार्मेंट में रविवार को ढ़ाका में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। यह मैच काफी रोमांचक होगा, क्यों इन दोनों टीमों को चिर प्रतिद्वंद्वियों माना जाता है। इससे पहले भारत और पाक ने हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में मैच खेला था, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, “लंदन में जो हुआ वह हमारे लिए अतीत है।…
नई दिल्ली - भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच रद्द हो गया। इससे पहले दोनों टीमों 1-1 की बराबरी पर थी और यही सीरीज का नतीजा भी रहा। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली एयरपोर्ट के लिये निकले। जब वो वहां पहुंचे तब इस बात का खुलासा हुआ कि वो किस चीज के बिना ट्रैवल करना पसंद नहीं करते।दरअसल कोहली अपना हेडफोन साथ…
अबू धाबी - पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यूएई में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 83 रनों से हराया। पाकिस्तान के 292 रनों के जवाब में श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में आठ विकेट 209 रन बना सकी। शोएब मलिक को उनकी तेज तर्रार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं बाबर आजम ने 103…
Page 1 of 186

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें