नई दिल्ली - भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 269 रन का लक्ष्य मिला है। खबर लिखे जाने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 4 ओवर में 23 रन बना लिए हैं।
कुलदीप ने बिखेरा जलवा
पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। जेसन रॉय और ब्रिस्टो ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को स्पिनर कुलदीप यादव ने तोड़ा और जेसन रॉय को उमेश यादव के हाथों कैच करवा दिया। जेसन रॉय ने 35 गेंदों पर 38 रन बनाए। कुलदीप ने अपना दूसरा शिकार जो रूट को बनाया। उन्होंने रूट को 3 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कुलदीप का तीसरा शिकार बने ब्रिस्टो जो 38 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इंग्लैंड का चौथा विकेट कप्तान इयोन मॉर्गन के तौर पर गिरा। मॉर्गन को चहल ने 19 रन पर रैना के हाथों कैच आउट करवा दिया। कुलदीप यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर को अपना चौथा शिकार बनाया। बटलर ने 51 गेंदों पर 53 रन बनाए और कुलदीप की गेंद पर वो धौनी के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट हुए। बेन स्टोक्स के कुलदीप ने 50 के स्कोर पर सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच करवा दिया। डेविड विले सिर्फ एक रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर लोकेश राहुल के हाथों लपके गए। उमेश यादव ने मोइन अली को 24 रन पर विराट के हाथों कैच करवा दिया। उमेश यादव ने आदिल रशीद को 22 रन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवा दिया। प्लंकेट 10 रन पर रन आउट हो गए।
भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 6 विकेट, उमेश यादव ने 2 जबकि युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिए।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें