ज़ोया अख़्तर की अगली फ़िल्म ‘बाम्बे टाकीज 2’ में नज़र आएंगी रसिका दुग्गल

16 March 2017
Author 

 

मुंबई/न्यूयॉर्क (हम हिन्दुस्तानी)-यह साल 2013 था जब भारतीय सिनेमा की शताब्दी पूरी होने का जश्न मनाने के लिए चार फिल्म निर्देशक एक जगह जमा हुए थे और उन्होंने बहुप्रशंसित फिल्म ‘बाम्बे टाकीज’ बनाई थी। यह फिल्म सिनेमा के विषय पर बनी चार छोटी-छोटी फिल्मों का समुच्चय थी, जिसमें रानी मुखर्जी, रणदीप हुड्डा, नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी, रणवीर शौरी और साक़िब सलीम ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं तथा निर्देशन दिबाकर बनर्जी, ज़ोया अख़्तर, अनुराग कश्यप और करन जौहर ने किया था। ये सभी कहानियां अपने आपमें बेमिसाल थीं जिनके लिए हर अभिनेता/अभिनेत्री ने लाजवाब अभिनय किया था। अब चार साल बाद यह चौमूर्ति ‘बाम्बे टाकीज’ के सीक्वेल के साथ बिलकुल नई-नई कहानियां लेकर वापसी कर रही है।

यह रपट तो पहले ही सुनने में आ चुकी है कि ज़ोया अख़्तर वाली फ़िल्म में भूमि पेडणेकर और नील भूपालम को लिया जा चुका है लेकिन ताज़ा ख़बर यह है कि स्टारकास्ट में रसिका दुग्गल को भी शामिल किया गया है जो फिल्म का एक केंद्रीय चरित्र होंगी। यह अभिनेत्री पिछली बार निखिल अडवाणी की मैग्नम ओपस ड्रामा ‘पीओडब्ल्यू- बंदी युद्ध के’ में नज़र आई थी। अब उनकी अगली फिल्म ‘मंटो’ नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी के साथ आने वाली है जिसे नंदिता दास निर्देशित करेंगी। अपने कैरियर में हो रही तरक्की को देखकर रसिका बेहद रोमांचित हैं और देश की एक मेधावी महिला निर्देशक ज़ोया अख़्तर के साथ काम करने को लेकर बेहद आशान्वित हैं।

 

रसिका का कहना है- “ज़ोया के साथ काम करने का मेरा यह पहला अवसर है। उन्होंने मेरी शॉर्ट फिल्म ‘चटनी’ देखी थी। उसमें मेरी भूमिका उन्हें वाकई पसंद आई थी। इस फिल्म के पुरस्कार जीतने पर उन्होंने फोन पर मुझे बधाई दी थी। तभी उन्होंने मुझसे अपने आगामी प्रोजेक्ट में काम करने को लेकर बातचीत भी की थी। मेरी ख़ुशी का तो ठिकाना नहीं था क्योंकि वह कुछ उन चुनिंदा निर्देशकों में से हैं जिनके साथ काम करने के लिए हर कोई मरा जाता है। वह ऐसी निर्देशक हैं जिनमें हाई स्केल और बेहतरीन कंटेंट की फिल्में बनाने की सलाहियत है। उनके काम की मैंने हमेशा सराहना की है। जब ‘बाम्बे टाकीज’ में एक अहम भूमिका निभाने के लिए उन्होंने मुझे कॉल किया तो मैं बहुत रोमांचित हो गई थी। पिछले महीने के आख़िर में हमने शूटिंग की जो तकरीबन पांच दिन चली।”

 

10 VIEWS
Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें