पेशावर - उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में अर्धसैनिक बल के जवानों को ले जा रहे वाहन पर आत्मघाती हमले में एक मेजर समेत दो लोग मारे गए हैं और दस जवान घायल हुए हैं। अर्धसैनिक बल का काफिला पेशावर के हयाताबाद इलाके से गुजर रहा था तभी मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने एक वाहन में टक्कर मारी। विस्फोटक लदी इस मोटरसाइकिल के टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और दो वाहनों में आग लग गई।
मौके पर पहुंचे एसएसपी (ऑपरेशन) सज्जाद खान ने बताया है कि घटना में एक मेजर समेत और एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई। दस घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां कुछ की हालत गंभीर है। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरु किया। आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने घटना की जिम्मेदारी ली है। यह उसके प्रभाव वाला इलाका है।
संगठन के प्रवक्ता खुरासानी ने कहा है कि मारे गए मेजर जमाल शेरन उसकी हिट लिस्ट में थे। उन्हीं को निशाना बनाकर हमला किया गया। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को ही खैबर आदिवासी इलाके में इस्लामिक स्टेट (आइएस) आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़ने की घोषणा की है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें