साल 2018 में सितारों की रैंकिंग में बड़ा उलट फेर हो गया है। बीते साल इस लिस्ट में सबसे ज्यादा हिट फिल्में देकर कमाई के ऊंचे रिकॉर्ड पर बैठे स्टार्स की लिस्ट में जहां न्यूस्टार्स छाए रहे तो वहीं, सलमान खान और आमिर खान का इस लिस्ट में बुरा हाल रहा। ये स्टार्स निचले पायदान पर खिसक कर चले गए हैं।
रणवीर सिंह- 514 करोड़ रुपये;-बीते साल रणवीर सिंह की दो फिल्में रिलीज हुई हैं। रणवीर की 'पद्मावत' और 'सिम्बा' ने बढ़िया बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन किया और उन्हें पहले पायदान पर बिठा दिया।
बॉक्स ऑफिस कमाई के मामले में है आगे;-बीते साल तीन सुपरहिट फिल्मों की बॉक्स ऑफिस कमाई के साथ ही अक्षय कुमार, सलमान-आमिर और शाहरुख खान से आगे हो गए है। इस साल उनकी तीनों फिल्मों की कुल कमाई के साथ वो सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्में देने की लिस्ट में रणवीर सिंह के बाद दूसरे नंबर पर है।
रणबीर कपूर - 342 करोड़ रुपये:-रणबीर कपूर महज एक ही फिल्म के साथ वो काम कर गए जो बड़े-बड़े स्टार नहीं कर पाए। रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करते हुए उन्हें इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया।
शाहिद कपूर - 339 करोड़ रुपये:-शाहिद कपूर ने बीते साल दो फिल्में दी। 'पद्मावत' को जहां दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया तो वहीं, 'बत्ती गुल मीटर चालू' दर्शकों को ज्यादा रास नहीं आई। लेकिन फिर भी इन दो फिल्मों के सहारे शाहिद चौथे नंबर पर पहुंच सके।
आयुष्मान खुराना - 212 करोड़ रुपये:-आयुष्मान खुराना की दो फिल्में 'अंधाधुन' और 'बधाई हो' ने एक बार फिर उन्हें दर्शकों का फेवरेट स्टार बना दिया। इन दोनों फिल्मों की कुल कमाई के साथ वो लिस्टज में पांचवे नंबर पर है।
अमिताभ बच्चन - 203 करोड़ रुपये:-अमिताभ बच्चन इस साल पहली बार 100 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री करने में सफल हो सके। हालांकि उनकी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' दर्शकों को ज्यादा रास नहीं आई लेकिन '102 नॉट आउट' ने खूब तारीफें पाई।
रजनीकांत - 189 करोड़ रुपये:-साउथ स्टार रजनीकांत महज एक फिल्म '2.0' के साथ ही इस लिस्ट में शामिल हो गए है। उनकी फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया और वो सलमान खान को पछाड़ते हुए लिस्ट में सांतवे नंबर पर आ सके।
सलमान खान- 166 करोड़ रुपये:-सलमान खान की एक ही फिल्म इस साल रिलीज हुई और 'रेस 3' के कारोबार के साथ ही वो लिस्ट में आंठवें नंबर पर पहुंच पाए। हालांकि फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया और बड़ी मुश्किल से सलमान खान की एंट्री टॉप 10 की लिस्ट में हो पाई है।
टाइगर श्रॉफ - 164 करोड़ रुपये:-टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बागी 2' साल 2018 की बड़ी हिट फिल्म्स में से एक थी। महज एक ही फिल्म की रिलीज और बंपर कारोबार के चलते टाइगर श्रॉफ लिस्ट में नौंवे नंबर पर आ सके है।
आमिर खान 151 करोड़ रुपये;-आमिर खान इस लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं। इस साल उनकी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' रिलीज हुई लेकिन ये इस साल की सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई।

 

 

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें