मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-हाल ही में रिलीज़ हुई सुपरहिट फिल्म 'गली बॉय' में बेहद टैलेंटेड एक्टर विजय वर्मा, उर्फ मोईन भाई ने दिल को छू लेने वाला परफॉर्मेंस दिया और दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी उनकी काफी तारीफ की। FTII के ग्रैजुएट इस एक्टर ने फिल्म में मोइन का मल्टी-लेयर्ड किरदार निभाया, जो एक कार चोर, ड्रग पेडलर और मैकेनिक होने के अलावा रणवीर सिंह का करीबी दोस्त एवं काफी नरम दिल इंसान भी है, जो बेसहारा बच्चों की देखभाल करता है। इस फिल्म में विजय को अलग-अलग तरह के इमोशंस दिखाने का मौका मिला, जिसमें वह लाखों की संख्या में अपने नए और पुराने फैन्स के दिलों को 100% जीतने में कामयाब रहे। इतना ही नहीं, विजय असल जिंदगी में एक एनजीओ से भी जुड़े हैं और इसकी मदद से वह सुविधाओं से वंचित बच्चों का दिल जीतने में भी कामयाब रहे।
it रील लाइफ में विजय का किरदार मोईन गली के बेसहारा बच्चों को सहारा देता है, उनकी जरूरतों का ख्याल रखता है और इस फिल्म में नेगेटिव कैरेक्टर के बावजूद वह उन बच्चों की परवाह करता है। असल जिंदगी में भी विजय मुंबई के एक एनजीओ, एंजल एक्सप्रेस फाउंडेशन से जुड़े हैं। यह एनजीओ झुग्गी बस्तियों में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए मुफ्त में ट्यूशन की व्यवस्था करता है, साथ ही उन्हें पढ़ाई-लिखाई में आगे बढ़ने के लिए उचित सलाह दी जाती है और सही रास्ता दिखाया जाता है। जब विजय को यह मालूम हुआ कि ऐसे कुछ बच्चे 'गली बॉय' फिल्म देखना चाहते हैं, तो उन्होंने तुरंत ही इन बच्चों के लिए फिल्म देखने की व्यवस्था की। उन्होंने मुंबई के सबअर्बन इलाके के एक फिल्म थियेटर में एनजीओ के बच्चों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की और बच्चों के साथ फिल्म देखी। विजय कहते हैं, "इन बच्चों को स्क्रीनिंग के लिए ले जाने का अनुभव काफी मजेदार और इंस्पायरिंग था, क्योंकि मैंने बच्चों के साथ फ़िल्म में काम करने से जुड़े अपने किस्से साझा किए। मैंने उन्हें बताया कि मैं कहाँ से आया हूँ, और बदलाव लाने के लिए डिटरमिनेशन, तथा अधिक सीखने एवं अपने काम पर अमल करने के लिए पूरी डिटरमिनेशन की मदद से किस तरह मैंने अपने सपने को पूरा किया। मैंने बिना किसी सहारे और मदद के एक्टर बनने के अपने सपने का लगातार पीछा किया। मैं केवल अपनी कहानी उनके साथ साझा करना चाहता था। लेकिन इन बच्चों एवं बच्चियों से भी मुझे काफी कुछ सीखने को मिला, और इन बच्चों ने मुझे काफी इंस्पायर किया।"

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें