मनोरंजन

मनोरंजन (7709)


*रेट्रो गानों को रीमिक्स के चलन पर टोटल धमाल के निर्माता
मुंबई (HH)- बॉलीवुड फिल्में लगातार क्लासिक्स और हिट चार्टबस्टर्स से गुलजार रही है. इसी ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए, निर्माताओं ने कल्ट बॉलीवुड नंबर मुंगडा के नए संस्करण को आगामी कॉमेडी टोटल धमाल में रिलीज़ किया है. आनंद पंडित, जो टोटल धमाल ’के निर्माताओं में से एक हैं और सिनेमा के व्यवसाय की सूक्ष्म समझ के साथ बॉलीवुड के दिग्गज भी हैं, कहते है कि रीमिक्स नंबर का जबरदस्त असर होता है.
आनंद पंडित कहते हैं, “रेट्रो गीत हमेशा श्रोताओं के बीच याद रखे जाते है. एक रीमिक्स नंबर के पीछे का विचार पहले के लोकप्रिय गीत को याद करना और उसमें एक नया एलीमेंट जोड़ना है ताकि यह नए जमाने के लोगों को भी अपील करे. मुझे लगता है कि 'मुंगडा' पूरी तरह से इसी विचार को सार्थक करता है.”
मुंगडा गीत, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा और अजय देवगन हैं, एक शानदार डांस नंबर है, जिसे ज्योतिका तांगरी, शान और सुभ्रो गांगुली ने गाया है और कुंवर जुनेजा के अतिरिक्त गीत के साथ गौरव-रोशिन द्वारा री-अरेंज किया गया है.
'टोटल धमाल' में अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, अरशद वारसी, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर और संजय मिश्रा हैं.
आनंद पंडित एक सफल निर्माता और वितरक हैं. प्यार का पंचनामा 2, सत्यमेव जयते, बत्ती गुल मीटर चालू और हाल ही में सैफ अली खान अभिनीत बाजार जैसी फिल्मों को अपने बैनर आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के तहत वितरित करने के बाद, फिल्म निर्माता ने सरकार 3 और मिसिंग जैसी फिल्मों का निर्माण किया है.
फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा अजय देवगन फिल्म्स, मारुति इंटरनेशनल और आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के सहयोग से निर्मित और इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित और सह-निर्मित, टोटल धमाल 22 फरवरी, 2019 को रिलीज़ होगी.

 

इस लोकप्रिय एडुटेनमेंट शो की शुरुवात एक विशेष सन्देश के साथ हुई

नई दिल्ली (HH)- पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया का लोकप्रिय एडूटैनमेंट शो 'मैं कुछ भी कर सकती हूँ', तीसरे सीजन के साथ राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन पर लौट आया है। देश में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने की अपनी भूमिका के लिए सराहे गए शो ने अपने नए सीजन में नए विचारों को पेश किया है। उनमें से एक 'लाडली दिन’ की संकल्पना है, जो लोगों को प्रतिगामी मानदंडोंपर सवाल उठाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन पर रोक लगाने की कोशिश करता है जबकि अधिकांश लोकप्रिय कार्यक्रम आज भी इन मानदण्डों को बढ़ावा देते है.
पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की कार्यकारी निदेशक पूनम मुटरेजा कहती हैं, “हम लंबे समय से भारत में लड़कियों की खराब स्थिति के बारे में जानते हैं. २०१७-१८ के आर्थिक सर्वेक्षण में सामने आये आकड़े भी यही दर्शाते है. इस आर्थिक सर्वेक्षण के मुताबिक लड़कों के लिए बढ़ती हुई चाहत के कारण भारत में आज २१ मिलियन अवांछित लड़कियाँ हैं. हम इस पितृसत्तात्मक मानसिकता को सकारात्मक संदेशों के माध्यम से बदलना चाहते हैं. हम 'लाड़ली दिन' के ज़रिये लड़की के जन्म को एक उत्सव की तरह मानाने की भावना लोगों में जगाना चाहते हैं.”
'मैं देश का चेहरा बदल दूँगी' इस नए स्लोगन के साथ शो की नायिका डॉ. स्नेहा माथुर नयी समस्याओं का मुकाबला करते हुए नज़र आएंगी. इन मुद्दों में स्वछता और स्वास्थय- रक्षा जैसे मुद्दे भी शामिल हैं. कई बार दोबारा प्रसारित किया जाने वाला यह कार्यक्रम राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन के प्रमुख कार्यक्रमों में से एक है. यह कार्यक्रम १३ भिन्न भाषाओँ में डब किया गया है व देश भर में आल इंडिया रेडियो के २१६ स्टेशन पर प्रसारित किया जाता है.
मैं कुछ भी कर सकती हूँ की प्रमुख अभिनेत्री मीनल वैष्णव जो डॉ. स्नेहा माथुर का किरदार निभाती है कहती हैं , "एक विचार तथा अभियान के रूप में, लाड़ली दिन बदलाव लाने की क्षमता रखता है. देश के विभिन्न हिस्सों को भेंट देने के बाद मुझे यह एहसास हुआ की आज भी एक बच्ची के जन्म को उत्सव के रूप में नहीं देखा जाता. इस भावना को हमे बदलना होगा. और लाड़ली दिन उसी बदलाव की दिशा में उठाया गया एक कदम हैं".
'मैं कुछ भी कर सकती हूं' एक युवा डॉक्टर, डॉ. स्नेहा माथुर की प्रेरक यात्रा है, जो मुंबई में अपने आकर्षक करियर को छोड़ देती है और अपने गांव में काम करने का फैसला करती है. यह शो सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा की बेहतरीन गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए डॉ. स्नेहा के प्रयास पर केंद्रित है. उनके नेतृत्व में, गाँव की महिलाएँ सामूहिक एक्शन के ज़रिए अपनी आवाज़ उठा रही हैं. दूसरे सीज़न में महिलाओं के साथ युवाओं पर विशेष ध्यान दिया गया था. नए स्लोगन,मैं देश का चेहरा बदल दूंगी, के साथ, शो की नायक डॉ. स्नेहा माथुर स्वच्छता तक पहुंच सहित नए मुद्दों को सामने लाने की योजना बना रही है. यह शो प्रसिद्ध फिल्म और थिएटर निर्देशक फिरोज अब्बास खान द्वारा बनाया गया है.
इस बार, पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया ग्रामीण विद्युतीकरण निगम (आरईसी) और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा समर्थित है. इनके द्वारा ही इस लोकप्रिय एडूट्नमेंट शो के बहुप्रतीक्षित तीसरे सीजन का प्रोड्क्शन किया जा रहा है.

अमृता सिंह खुद भी काफी इंडिपेंडेंट और बोल्ड एक्ट्रेस रही हैं और ऐसी ही उनकी बिटिया सारा अली खान भी है। सारा अली खान ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर कर ये खुलासा किया है कि वो अपने मॉम का घर छोड़ अकेले रहने लगी है। जी हां, ये सही खबर है। दरअसल, बीते दिन ही ऐसी खबरों से बाजार गर्म था कि सारा अली खान ने मॉम अमृता सिंह का घर छोड़ दिया है और अकेले रहने जा रही है। ये खबरें उस वक्त सामने आईं जब मीडिया में अमृता सिंह खान को बीते दिन जब जुहू के घर से उनकी कार में बॉक्सेस के साथ निकलते देखा गया था। तभी से कयास लगने लगे थे कि सारा अली खान अपनी मम्मा का घर छोड़ रही है। रयूमर्स थी कि वो अकेले ही रहने जा रही है।लेकिन अब इन अफवाहों पर खुद सारा अली खान ने ही मोहर लगा दी है। सारा अली खान ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर ये जानकारी दी है। सारा अली खान ने अपनी फोटो शेयर करते हुए कैप्शन दिया है, 'यहां एक नई शुरुआत'।वैसे, तो ये पहली बार नहीं है कि जब सारा अली खान अकेले रहने जा रही हो। इससे पहले भी सारा अली खान अपने अमेरिका में पढ़ाई के दौरान अकेले ही रही थी। ऐसा भी नहीं है कि सारा का अपनी मॉम के साथ कोई झगड़ा हुआ हो लेकिन 'सिम्बा' एक्ट्रेस खुद अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती हैं और इसीलिए अकेले रहने का ये बड़ा कदम उठाया है।सारा अली खान ही नहीं, इनसे पहले आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और वरुण धवन भी बॉलीवुड में कदम रखने के बाद परिवार से दूर अपने अलग घर में शिफ्ट हो गए थे। इसकी वजह उनका वक्त-बेवक्त काम पर आना जाना और इसके चलते परिवार को होने वाली परेशानी का ध्यान रखना होता है।

करिश्मा तन्ना टीवी की उन जानीमानी अभिनेत्रियों में से एक है जो कि अपने बिंदास अंदाज के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में करिश्मा ने अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं जिनमें टीवी की ये हसीना बिकनी में नजर आ रही हैं। तस्वीरों में करिश्मा स्वीमिंग पूल में मस्ती करती दिख रही हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको करिश्मा की ये नई तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं हैं जिनको देख कर आप भी करिश्मा के फैंन बन जाएंगे।करिश्मा तन्ना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।इन तस्वीरों में करिश्मा ब्लैक कलर की बिकनी में अपने हुस्न के जलवे बिखेरती दिख रही हैं।स्वीमिंग पूल में मस्ती करती करिश्मा इस दौरान काफी खुश नजर आ रही हैं।अपने बिजी शेड्यूल में से टीवी की इस हसीना ने अुुपने लिए कुछ पल चुरा लिए हैं। जिनको को खूब इंजॉय करती दिख रही हैं।

 

कहना गलत नहीं होगा कि आज कल बायोपिक का दौर चल रहा है। अमिताभ से लेकर दीपिका पादुकोण सभी सितारें बायोपिक में व्यस्त चल रहे हैं। इसी बीच इस रेस में एक नाम और जुड़ सकता है। आपको जान कर हैरानी होगी कि, यह नाम किसी बल्कि सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी का है। वैसे भी सैफ कई मौकों पर अपने पिता मंसूर अली खान पटौदी की लाइफ के ऊपर फिल्म बनाने की बात कर चुके हैं। अब लगता है कि सैफ मियां अपने पिता की बायोपिक बनाने के लिए तैयार हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि हाल ही में कुछ तस्वीरें हमारे हाथ लगी है। इन तस्वारों में सैफ के हाथ में एक किताब है जो कि क्रिकेट से संबधित है।हाल ही में सैफ अली खान को मुंबई एयरपोर्ट के बाहर स्पॉट किया गया।इस दौरान सैफ के हाथ में एक किताब दिखाई दे रही है। इस किताब को देख कर साफ पता चल रहा है कि यह क्रिकेट से जुड़ी हुई है।कई बार सैफ अपने पिता की बायोपिक बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।सैफ बायोपित को बनाना चाहचते हैं लेकिन अपवे किता के किरदार को निभाने से डरते हैं। उन्होंेन एक बार खुलासा किया था कि वो अपने पिता को रोल प्ले नहीं कर सकते, क्योंकि वो चाह कर भी अपने पिता की बराबारी नहीं कर सकते।सैफ के हाथ में इस किताब को देख कर साफ जाहिर है कि हो सकता है कि वो फिल्म पर काम शुरू कर दें।एयरपोर्ट पर सैफ अकेल ही नजर आए। यहां पर करीना उनके साथ नहीं थी।

भारतीय सिनेमा में एक समय 3 घंटे की फिल्में बना करती थीं लेकिन आज समय बदल गया है। आज कल की फिल्में मुश्किल से 2 घंटे की होती हैं। अपनी इस खास रिपोर्ट में हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 21 फिल्मों की लिस्ट दिखाएंगे, जिन्हें देखने के लिए दर्शकों ने 3 घंटे से ज्यादा समय सिनेमाघरों में गुजारा...
शोले;-अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर शोले 3 घंटे 24 मिनट लम्बी थी।
एम एस धोनी: दा अनटोल्ड स्टोरी:-सुशांत सिंह राजपूत और कियारा आडवाणी की ये फिल्म 3 घंटे 10 मिनट लम्बी थी।
हम आपके हैं कौन:-सलमान खान और माधुरी दीक्षित की ये फिल्म 3 घंटे 26 मिनट लम्बी थी।
इन्द्रसभा:-साल 1932 में आई ये फिल्म 3 घंटे 31 मिनट लम्बी थी।
जोधा अकबर:-जोधा और अकबर की प्रेम कहानी पर आधारित आशुतोष गोवारिकर की ये फिल्म 3 घंटे 34 मिनट लम्बी थी।
कभी अलविदा न कहना:-करण जौहर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। इसमें इसकी लम्बाई का भी बड़ा हाथ था। फिल्म 3 घंटे 35 मिनट लम्बी थी।
खून पसीना:-अमिताभ बच्चन और रेखा स्टारर ये फिल्म 3 घंटे 30 मिनट लम्बी थी।
मोहब्बतें:-यशराज बैनर के अंतर्गत बनी ये फिल्म लगभग 3 घंटे 36 मिनट लम्बी थी।
कभी खुशी कभी गम:-करण जौहर की कभी खुशी कभी गम 3 घंटे 30 मिनट लम्बी थी। बताया जाता है कि ये फिल्म सैफ अली खान और अमृता सिंह की जिंदगी से प्रेरित थी।
नरसिम्हा:-सनी देओल की ये एक्शन फिल्म 3 घंटे 34 मिनट लम्बी थी। फिल्म में सनी देओल ने एक बेबड़े का किरदार निभाया था।
नेता जी सुभाष चन्द्र बोस: द फॉरगोटन हीरो:-सुभाष चंद्र बोस की जिंदगी पर बनी ये फिल्म 3 घंटे 28 मिनट लम्बी थी।
सलाम-ए -इश्क;-सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा स्टारर ये फिल्म लगभग 3 घंटे 36 मिनट लम्बी थी।
सौदागर;-डायरेक्टर सुभाष घई की ये ड्रामा फिल्म 3 घंटे 33 मिनट लम्बी थी। फिल्म को दर्शकों ने सिनेमाघरों में खूब इन्जॉय किया था।
वक्त;-बी.आर. चोपड़ा के बैनर तले बनी वक्त 3 घंटे 26 मिनट लम्बी थी।
स्वदेश:-देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत शाहरुख खान की ये फिल्म 3 घंटे 30 मिनट लम्बी थी।
खतरनाक:-संजय दत्त स्टारर खतरनाक 3 घंटे 48 मिनट लम्बी थी।
लगान:-स्वदेश की तरह ही आशुतोष गोवारिकर की यह फिल्म भी अपनी लम्बाई के लिए जानी जाती है। फिल्म 3 घंटे 44 मिनट लम्बी थी।
गैंग्स ऑफ वासेपुर:-डायरेक्टर अनुराग कश्यप की ये फिल्म 5 घंटे 20 मिनट की थी, जिसके बाद निर्माताओं ने इसे दो भागों में रिलीज किया।
एलओसी कारगिल:-कारगिल युद्ध पर आधारित ये फिल्म भी लगभग 4 घंटे लम्बी थी।
मेरा नाम जोकर:-राजकपूर ने इस फिल्म को बहुत अरमानों के साथ बनाया था लेकिन ये फ्लॉप साबित हुई थी। इसमें राजकपूर ने दो इटरवल रखे थे। फिल्म की लम्बाई 4 घंटे 04 मिनट थी।
संगम:-राजकपूर स्टारर फिल्म संगम क्लासिक्स की लिस्ट में आती है। ये फिल्म 3 घंटे 58 मिनट लम्बी थी।

आलिया भट्ट अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'गली बॉय' की रिलीज के बाद अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ वैलेंटाइन डे सेलिब्रिट करती नजर आईं। हालांकि, स्क्रीनिंग के दौरान इन दोनों की फोटोज और वीडियोज के चलते कुछ रिपोर्ट्स में सब कुछ ठीक न होने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन लगता है कि इसके बाद जल्दी ही दोनों के बीच सबकुछ ठीक हो गया और इसके बाद ये कपल…
शाहिद कपूर की बेटरहाफ मीरा कपूर इन दिनों अपने बच्चों बेटी मीशा और जेन के साथ वक्त बिता रही है। अक्सर वो बेटी मीशा की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। हाल ही में दोबारा मीरा कपूर ने अपनी बेटी मीशा की एक प्यारी सी फोटो शेयर की है और इसे देखकर आप बस इस फोटो को देखते ही रह जाएंगे। मीरा कपूर बेटे जेन के जन्म के…
अक्षय कुमार-शांतिप्रिया से लेकर आर माधवन और दिया मिर्जा तक कई सारे ऐसे बॉलीवुड स्टार्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने शुरुआत तो एक साथ की लेकिन फिल्मों की डगर पर वो दोबारा एक दूसरे के साथी नहीं बन सके। कई सारे स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने एक साथ फिल्मों की शुरुआत तो की लेकिन आगे चलकर दोबारा साथ काम नहीं कर पाए। कई फिल्में तो साथ में सुपरहिट भी रही लेकिन मेकर्स…
जब-जब वैलेंटाइन का वक्त आता है, तब-तब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े राज खुल जाते हैं। एक ऐसा ही राज आज भी खुल है, जिसमें यह ऐलान हुआ है कि कौन सी लड़की शेट्टी खानदान की बहू बनेगी। जी हां, हम मजाक नहीं कर रहे हैं। सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट करके इस बात का खुलासा कर दिया है कि उनका दिल…
Page 1 of 551

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें