नई दिल्ली। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने आज दिल्ली के साथ पूरे देश को कवर कर लिया। मौसम विभाग ने आज राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के लिए ऑरेंज अलर्ट और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए यलो अलर्ट जारी करके भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट और गुजरात, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र और असम के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

अगले दो घंटे में दिल्ली में बारिश की संभावना:-मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो घंटों में वेस्‍ट दिल्ली, सेंट्रल दिल्‍ली, नई दिल्‍ली, साउथ-वेस्‍ट दिल्‍ली, साउथ-ईस्‍ट दिल्‍ली, ईस्‍ट दिल्‍ली में बारिश होगी। इसके अलावा एनसीआर में गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिंडन एयरफोर्स स्‍टेशन, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, महेंद्रगढ़ सोहना वगैरह में भी बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने हफ्ते भर के लिए दिल्‍ली के मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। आज और कल गरज के साथ हल्‍की बारिश का अनुमान है। 15 और 16 जुलाई को आसमान साफ रह सकता है। 17 जुलाई से फिर बारिश शुरू हो जाएगी।

 

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट;-मौसम विभाग के अनुसार, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट और गुजरात, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र और असम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और केरल के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के रविवार को आगमन के बाद देश के विभिन्न भागों में भारी बारिश हो रही है, वहीं कुछ इलाकों में आंधी और बिजली गिरने की घटनाएं भी हुई हैं।

पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश से तबाही, हालात बेकाबू:-बता दें कि बारिश, तूफान और बादल फटने की कई घटनाओं से कम से कम तीन राज्यों में तबाही मची है. पहाड़ी राज्यों में हालात बेकाबू हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तराखंड, राजस्थान और जम्मू कश्मीर में अगले 48 घंटे में भारी बारिश के आसार हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें

data-ad-type="text_image" data-color-border="FFFFFF" data-color-bg="FFFFFF" data-color-link="0088CC" data-color-text="555555" data-color-url="AAAAAA">