नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान अफ्रीकन खिलाड़ी फॉफ डुप्लेसी ने ऐसा कैच लिया कि जॉन्टी रोड्स की याद आ गई। डुप्लेसी ने इमरान ताहिर की गेंद पर दौड़ते हुए आगे डाइव लगाकर शानदर कैच लिया। इस कैच की तुलना रोड्स के उस फेमस रन आउट से की जा सकती है, जिसमें उन्होंने इंजमाम उल हक को आउट किया था।
रॉबिन उथप्पा को भेजा पवेलिएन;-दसवें ओवर की चौथी गेंद पर उथप्पा ने इमरान ताहिर की गेंद पर लेग साइड में चिप शॉट खेला। बाउंड्री पर खड़े फॉप ने लंबी दौड़ लगाई और आगे डाइव लगाते हुए शानदार कैच लिया। आइपीएल की शुरुआत में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा था कि फील्डर्स को डाइव लगाने की जरूरत नहीं है। उन रनों की भरपाई बल्लेबाजी से की जा सकती है, लेकिन डुप्लेसी को देखकर नहीं लगता कि उन्हें धोनी की बातों से कोई फर्क पड़ा हो।
चार कैच लपक चुके हैं:-कोलकाता के शुरुआत के तीन विकेट कैच के रूप में गिरे। यह तीनों कैच डुप्लेसी ने ही पकड़े। पहले सैंटनर की गेंद पर सुनील नरेन की, उसके बाद ताहिर के गेंद पर नितीश राणा की और फिर ताहिर की गेंद पर ही उथप्पा का कैच लिया। फॉफ ने इसके बाद दिनेश कार्तिक का भी कैच पकड़ा। कुल मिलाकर इस मैच अबतक वह चार कैच पकड़ चुके हैं। आज के पूरे मैच के दौरान चेन्नई के टीम ने शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन किया है। टीम ने उथप्पा के अलावा क्रिस लिन और आंद्रे रसेल का भी बेहतरीन कैच लपकर, उन्हें वापस पलेविएन भेज दिया।

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें