नई दिल्ली। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। टी20 क्रिकेट में यह रन की पीछा करते हुए तीसरी सबसे बड़ी जीत है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 203 रन का स्कोर खड़ा किया था। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर भारत ने 1 ओवर रहते ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की है। ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 204 रन के स्कोर की पीछा करते हुए जीत हासिल की। यह टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया का लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरी बड़ी जीत है। भारत ने इससे पहले 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रन का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। सबसे ज्यादा बार 200 रन से उपर के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत चौथा बार सफल हुआ है। सबसे ज्यादा बार ऐसा करने का रिकॉर्ड भारत के नाम ही दर्ज है जिसे उसने और बेहतर कर लिया है।
भारत की टी20 में बड़ी जीत:-टी20 क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल हैदराबाद में आई थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 209 रन के लक्ष्य का पीछा किया था। साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टी20 में भारत ने 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी। ऑकलैंड में 204 रन के स्कोर की पीछा करते हुए भारत ने जीत हासिल की जो उसकी टी20 में तीसरी सबसे बड़ी जीत है।
राहुल और अय्यर ने जमाया अर्धशतक:-भारत की जीत में ओपनर केएल राहुल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयर अय्यर की अर्धशतकीय पारी अहम रही। राहुल ने 27 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से तूफानी अर्धशतक जमाया। वहीं अय्यर ने 29 गेंद पर 58 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने पारी में कुल 5 चौके और 3 छक्के लगाए। कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंद पर 45 रन की अहम पारी खेली।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें