अब बीयर की बोतल पर लगा दी काली मां की तस्वीर, हिंदूओं में भारी रोष

06 September 2018
Author 


न्यूयॉर्क (हम हिन्दुस्तानी)-हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का सिलसिला ज्यों का त्यों जारी है। अब चिली स्थित वाल्डिविया में स्थित सेर्वा बंडर क्रॉफ्ट ब्रेवरी ने बीयर की बोतल पर माता काली की तस्वीर प्रकाशित करके हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। जिस कारण हिंदूओं का उपरोक्त कम्पनी के अधिकारियों के प्रति भारी रोष पाया जा रहा है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि बड़े ही दुख की बात है कि अभी भी हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिशें निरंतर जारी हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार इस तरह के हथकंडे अपनाकर हिंदूओं की सब्र का इम्तिहान लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब इस तरह के कृत्य को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि हमेशा ही हिंदूओं ने अपने धैर्य का प्रमाण दिया है। उन्होंने उपरोक्त कम्पनी के प्रबंधकों से मांग की कि वे तुरंत जहां बीयर की बोतल से काली माता की तस्वीर हटा दें और साथ ही सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगें ताकि हिंदूओं में जो रोष व्याप्त है, शांत हो सके। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर कम्पनी के प्रबंधकों द्वारा इस संदर्भ में कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो उन्हें संघर्ष करने हेतु विवश होना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं कम्पनी के प्रबंधकों की होगी।

न्यूजीलैंड के समूह स्कूलों में शुरू हों योग कक्षाएं
यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने हट सिटी कौंसिल द्वारा स्कूलों में योग की कक्षाएं शुरू करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने साथ ही मांग की है कि न्यूजीलैंड के समूह स्कूलों में योग कक्षाएं शुरू हों ताकि विद्यार्थी इसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। श्री जैद ने कहा कि हट सिटी कौंसिल ने जो योग को जन-जन मतक पहुंचाने का फैसला किया है, सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सिटी कौंसिल द्वारा जो घोषणा की है कि योग की जागरूकता को जन-जन तक पहुंचाने के साथ-साथ पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा, प्रशंसनीय है। उन्होंने न्यूजीलैंड सरकार से मांग की कि समय की मांग को ध्यान में रखते हुए अन्य स्कूलों में भी योग की नियमित कक्षाएं शुरू कर जाएं ताकि विद्यार्थी मानसिक एवं बौद्धिक रूप से अपने-आप को सक्षम बना सकें।

62 VIEWS
Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें